सीरियल किलर खजाना दिलाने के नाम पर करता था हत्या

भोपाल
 मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में गड़ा हुआ खजाना दिलाने के नाम पर छह व्यक्तियों की हत्या करने वाले सीरियल किलर मनीराम सेन (Maniram Sen) को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पांच हत्या के आरोप में आजीवन करावास की सजा काट चुका है. जबकि उसने हाल ही में सूखीसेवनिया के जंगल में खजाना के नाम पर ले जाकर आदिल वहाव की हत्या की थी. बता दें कि पिछेल साल 8 नवम्बर को थाना सूखीसेवनिया के ग्राम अब्दुल्ला बरखेड़ी के जंगल में पत्थर से सिर कुचलकर आदिल वहाव की नृशंस हत्या की गई थी. घटना स्थल जंगल होने से अंधे कत्ल का मौके से कोई भी सबूत नहीं मिला था.

आरोपी ने आदिल वहाव से जमीन में गढ़ा सोना दिलाने के नाम पर 17 हजार रुपये लिये थे. खजाना दिलाने की बात कहकर आरोपी मनीराम सेन मृतक आदिल वहाव की स्कूटी से उसे घटना स्थल सूखीसेवनिया के जंगल में ले गया. इसके बाद उसने उसकी हत्या सिर पर पत्थर मारकर की. मृतक आदिल वहाव केकेआर बेव न्यूज़ में रिपोर्टर था.

पूजा के बहाने बैठाया और पीछे से कर दिया वार
आरोपी मनीराम सेन उर्फ मनिया द्वारा खजाना (जमीन में गढ़ा सोना) दिलाने के नाम पर मृतक आदिल वहाव को जंगल में ले जाकर हत्या की गई । मृतक आदिल वहाव के.के.आर. बेव न्यूज में कार्य करता था । घटना स्थल जंगल में मृतक आदिल वहाव को जूट के बोरा पर बैठाकर पूजा के वहाने आंख बंद कराकर पीछे से उसके सिर पर पत्थर का बार कर उसकी नृसंस हत्या की गई ।

74 लोगों से की पूछताछ तब मिला आरोपी का सुराग
हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने मृतक के परिजन, दोस्त तथा रिश्तेदारों सहित करीबन 74 व्यक्तियों से पूछताछ की गई । जिससे आरोपी मनीराम के द्वारा घटना करने के संबंध में सुराग मिला । घटना के बाद आरोपी मनीराम फरार हो गया था एवं फरारी के दौरान मोबाइल अपने साथ नही रखा था ।

पांच लोगों की हत्या कर सजा काट चुका है सीरियल किलर
आरोपी मनीराम सेन वर्ष 2000 में थाना ग्यारसपुर जिला विदिशा में खजाना दिलाने के नाम पर रूपये लेकर तथा लिये गये रूपये वापस नही करना पड़े इसलिये पॉच व्यक्तियों की हत्या कर चुका है । इसके बाद सीरियल किलर मनीराम सेन डेढ़ वर्ष तक फरार रहा । इस मामले में आरोपी मनीराम सेन को आजीवन कारावास की सजा हुई थी । आजीवन कारावास की सजा वर्ष 2017 में पूर्ण कर अशोका गार्डन थाना क्षेत्र के अंतर्गत नवाव कालौनी में रह रहा था ।

Source : Agency

13 + 15 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004